कछौना, हरदोई ( राम जी गुप्ता ) । जंक्शन की ब्रांच लाइन कानपुर पर गौेतरा हाल्ट से ओवर ब्रिज के दो अतिरिक्त लोहे के गाटर विभागीय अधिकारियों की मिली भगत से चोरी हो गये। आला अधिकारियों को सूचना पर लगभग चोरी के कई माह बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा बल को सूचना दी। जिस पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा रेलवे 3RP (UP) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। सूत्रों की माने तो इन गाटरों की कीमत 20 लाख से ऊपर की है। इतनी बड़ी घटना से विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक संजय किशोर, बड़ौदा हाउस दिल्ली, कमांडर मुरादाबाद संदीपकुमार व सी०आई०बी० व  एस०आई०बी० जांच टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली। चोरी के खुलासा के लिये टीम गठित कर दी गई है।वहीं विभागीय अधिकारियों की संलिप्तता पर जांच के बाद गाज गिरना तय है।
              बताते चलें कि यह ब्रांच लाइन का पुल वर्ष 2010 में बना था। जिसके दो लोहे के कीमती गाटर मौके पर पड़े रहे। जिनकी कीमत 20 लाख से ज्यादा की है। जिसका मौका पाकर विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से ये कीमती गाटर पार कर दिए गए। इस पूरे मामले की सूचना आई०डब्लू० रामबली गौतम द्वारा रेलवे सुरक्षा बल को दी गई। पुलिस महानिरीक्षक ने चोरी के खुलासे के लिए रेलवे मण्डल सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही शुरु कर दी। पुलिस महानिरीक्षक संजय किशोर ने वार्ता के दौरान आर०पी०एफ० कर्मियों से संवाद करने का मौका भी मिला, जिनसे उनकी परेशानी को बेहतर तरीके से जानने का मौका मिला। भविष्य में रेलवे सुरक्षा बल को बेहतर करने के लिए आधुनिक संसाधनों कैमरा, सी०सी०टी०वी० की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। शीघ्र ही महिला सुरक्षा कर्मियों की भर्ती भी की जाएगी।

       थर्ड जेंडर (हिजड़ा) द्वारा भिक्षावृत्ति के समय यात्रियों से अमानवीय व्यवहार किया जाता है। जिस पर उन्होंने बताया कि शीघ्र ही अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। इस दौरान सभी रेलवे सुरक्षाकर्मी चुस्त-दुरुस्त नजर आए। वहीं रेलवे स्टेशन के समीप मुख्य रेलवे क्रासिंग के आसपास अवैध रूप से टैक्सी स्टैंड/ई-रिक्शा स्टैंड भी नजर नहीं आया।

Share To:

Post A Comment: