● पचदेवरा के आमतारा का रहने वाला है आरोपी युवक फिरोज
● शाहाबाद के पिहानी तिराहे से किया युवक को पुलिस ने गिरफ़्तार

पाली, हरदोई ( अंकुश गुप्ता )। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने के आरोपी युवक को पुलिस ने शाहाबाद से गिरफ्तार कर लिया। पूंछतांछ में युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसे पुलिस ने बाद में जेल भेज दिया। 

बताते चलें कि पचदेवरा के आमतारा गांव निवासी फिरोज पुत्र इलियास अहमद ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर 30 अगस्त को श्वेता तिवारी की कथित फर्जी आईडी की एक पोस्ट अपने फेसबुक बॉल पर शेयर की थी। आरोप है कि धार्मिक उन्माद फैलाने वाली यह पोस्ट एक धर्म विशेष की आस्था पर चोट करने वाली थी। इस पोस्ट के वायरल होते ही पचदेवरा और पाली इलाके के लोगों में गुस्सा उभर आया। फेसबुक पर पड़ी इस पोस्ट के खिलाफ तीव्र प्रतिक्रिया होती देख फिरोज ने आनन-फानन वह पोस्ट कुछ घंटे बाद डिलीट कर दी। 

लेकिन तब तक माहौल गर्म हो चुका था। सैकड़ों लोग कार्रवाई की मांग को लेकर पचदेवरा थाने पहुंचे और थाने का घेराव शुरू कर दिया। किसी तरह पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर भेज दिया। उधर डीजीपी को ट्वीट कर दिए जाने के बाद हरदोई पुलिस हरकत में आ गई, और आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया। रिपोर्ट दर्ज हो जाने के बाद भी ग्रामीणों को संतोष नहीं हुआ, और वह आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। आखिरकार पुलिस ने फिरोज की तलाश शुरू कर दी। मुखबिर से जानकारी मिलने पर उसे शाहाबाद में पिहानी तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूंछताछ में फिरोज ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। उसने बताया कि कथित भड़काऊ पोस्ट उसी ने ही डाली थी। हालांकि उसे डिलीट भी कर दिया था, और एक अन्य पोस्ट के माध्यम से लोगों से माफी भी मांग ली थी। फिलहाल गिरफ्तार युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया।
Share To:

Post A Comment: