रोटरी क्लब कंकडबाग द्वारा 3000 पौधे लगाने के संकल्प के साथ पौधारोपण अभियान शुरू



रिपोर्ट अनमोल कुमार

पटना- रोटरी क्लब कंकडबाग पटना द्वारा सभी प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ मिलकर 3000 पौधारोपण का संकल्प लिया गया और इस अभियान की शुरुआत पौधारोपण से किया गया। 

रोटरी क्लब कंकडबाग पटना के अध्यक्ष, राजकिशोर सिंह ने कहा कि इस अभियान में जनसहभागिता भी रहेगी  । उन्होंने ने सारे रोटरियन से एक पौधा लगाने का आह्वान किया और अपने बच्चों की तरह देखभाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण और सुखद जीवन के लिए पेड अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह संस्था भारत में 2013 से कार्यरत हैं। इस प्रकार के, 40 संस्थाएं कार्य कर रही है। 

    *पहली रोटी गाय को*

रोटरी क्लब कंकडबाग पटना द्वारा पहली रोटी गाय को अभियान शुरू कर दिया गया है। रोटरी क्लब कंकडबाग पटना के अध्यक्ष, राजकिशोर सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम में ढोलक बजाकर स्कूल और मन्दिरों मे लोगों को जागरूक किया जाएगा। वसूले  गए रोटी को गौशाला तक पहुँचाया जाएगा। इस क्रम में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, टेस्ट सीरीज शुरू की जाएगी। इसमें किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा। बिशेष योग्यता प्राप्त विद्यार्थियों को  आकर्षक इनाम भी दिया जाएगा। 

रोटरी क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सुशील जेटली ने कहा कि विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। स्पोकेन इंग्लिश का भी कोर्स करवाया जाएगा। 

स्कूली बच्चों को पठन पाठन सामग्री और खिलाडिय़ों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

श्री जेटली ने कहा कि यह संस्था 2013 से काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि माँ के रसोई के अन्तर्गत 5/ रू में भरपेट राजमा चावल भी उपलब्ध कराती है।

Share To:

Post A Comment: